Edtech उद्योग में मंदी के बीच PHYSICSWALLAH ने 100 से अधिक कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया !

PHYSICSWALLAH fired more than 100 employees!

दिल्ली स्थित एडटेक कंपनी PHYSICSWALLAH ने 100 से ज्यादा कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया है। कंपनी ने कहा कि यह कदम कॉस्ट कम करने के लिए उठाया गया है।

PHYSICSWALLAH ने एक बयान में कहा, “हमने अपने व्यवसाय की दक्षता में सुधार के लिए एक कदम के रूप में अपने कर्मचारियों की संख्या में कटौती की है। यह कदम हमारे लिए कठिन था, लेकिन यह हमारे व्यवसाय को दीर्घकालिक सफलता के लिए आवश्यक था।”

कंपनी ने कहा कि उसने अपने कर्मचारियों को उचित मुआवजा और सेवानिवृत्ति लाभ प्रदान किए हैं।

PHYSICSWALLAH एक ऑनलाइन प्लेटफॉर्म है जो छात्रों को भौतिकी पढ़ाता है। कंपनी की स्थापना 2017 में भौतिकी के शिक्षक दीपक चंद्रा ने की थी। कंपनी ने भारत में भौतिकी शिक्षा के क्षेत्र में तेजी से लोकप्रियता हासिल की है।

कंपनी की छंटनी से भारत में एडटेक उद्योग में खलबली मच गई है। हाल के महीनों में कई एडटेक कंपनियों ने कर्मचारियों की छंटनी की है। इसकी वजह है कि एडटेक कंपनियों को वित्तीय चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है।

भविष्य की योजनाएं

छंटनी के बाद भी, PHYSICSWALLAH अपने भविष्य के लिए आश्वस्त है। कंपनी ने कहा कि वह अगले छह महीनों में 1000 से ज्यादा कर्मचारियों की भर्ती करने की योजना बना रही है।

कंपनी ने कहा, “हमारा प्राथमिक ध्यान एक बेहतरीन, हाई परफॉर्मेंस वाली टीम को बढ़ावा देना है। हम विकास के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को मजबूत करते हुए अगले छह महीनों में अतिरिक्त 1000 कर्मचारियों की भर्ती करने की योजना बना रहे हैं। हम अपने मौजूदा कर्मचारियों के समर्पण को गहराई से महत्व देते हैं और एजुकेशन टेक्नोलॉजी के भविष्य को आकार देने में उनकी अभिन्न भूमिका को पहचानते हैं।”

कंपनी ने कहा कि वह अपने उत्पादों और सेवाओं में सुधार करने के लिए भी प्रतिबद्ध है। कंपनी ने कहा कि वह छात्रों को बेहतर शिक्षा प्रदान करने के लिए नए तरीकों की तलाश कर रही है।

विशेषज्ञों की राय

एडटेक विशेषज्ञों का मानना ​​है कि PHYSICSWALLAH की छंटनी और भर्ती की योजना दोनों एडटेक उद्योग की वर्तमान स्थिति को दर्शाती हैं।

एडटेक विशेषज्ञ और लेखक संजय भाटिया ने कहा, “PHYSICSWALLAH की छंटनी एडटेक उद्योग में चल रही चुनौतियों को दर्शाती है। एडटेक कंपनियों को वित्तीय चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है और उन्हें लागत कम करने के लिए कदम उठाने पड़ रहे हैं।”

भाटिया ने कहा, “PHYSICSWALLAH की भर्ती की योजना भी एडटेक उद्योग की संभावनाओं को दर्शाती है। एडटेक उद्योग में अभी भी विकास की संभावनाएं हैं और कंपनियां अपने उत्पादों और सेवाओं में सुधार के लिए निवेश कर रही हैं।”

PHYSICSWALLAH की छंटनी और भर्ती की योजना एडटेक उद्योग की वर्तमान स्थिति को दर्शाती हैं। एडटेक उद्योग में चुनौतियां हैं, लेकिन इसमें विकास की संभावनाएं भी हैं।

OpenAI GPT-4 टर्बो अब तक का सबसे शक्तिशाली जेनरेटिव AI मॉडल जारी करेगा !

Your feedback is much appreciated. Don’t forget to  Share  this article with your network.”

Hello friends, I am Mukesh, the founder & author of ZindagiWow.Com to know more about me please visit About Me Page.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *