Colombian singer Shakira ने $7.5 मिलियन जुर्माने के साथ स्पेनिश कर धोखाधड़ी मामले का निपटारा किया !

Colombian singer Shakira

Colombian singer Shakira ने स्पेन में लंबे समय से चल रहे कर धोखाधड़ी विवाद को समाप्त करने के लिए समझौता किया. शकीरा ने स्पेन में कर चोरी के आरोपों में लंबे समय से चली आ रही कानूनी लड़ाई को समाप्त करने के लिए स्पेनिश अभियोजकों के साथ €20 मिलियन (22 मिलियन डॉलर) का समझौता किया है।

आखिर क्या था मामला ?

अभियोजकों ने Colombian singer Shakira पर आरोप लगाया था कि उसने 2012 से 2014 तक स्पेन में करों का भुगतान नहीं किया था, जिस दौरान वह अपने तत्कालीन साथी, फुटबॉल स्टार जेरार्ड पिकेट के साथ बार्सिलोना में रहती थीं। शकीरा ने सभी आरोपों से इनकार किया है।

समझौते के हिस्से के रूप में, शकीरा को अपने कर और ब्याज का भुगतान करना होगा, साथ ही एक €6 मिलियन (6.7 मिलियन डॉलर) जुर्माना भी देना होगा। उन्होंने यह भी स्वीकार किया कि वह स्पेनिश कर निवासियों के लिए कर कानूनों के बारे में पूरी तरह से अवगत नहीं थीं।

शकीरा के वकीलों ने एक बयान में कहा, “शकीरा ने हमेशा दावा किया है कि वह स्पेन के सभी कर दायित्वों का पालन करती हैं और उन्होंने कभी जानबूझकर कर नहीं चुकाए हैं।” उन्होंने कहा, “यह समझौता इस मामले को बंद करने और शकीरा को अपने संगीत और अपने परिवार पर अपना ध्यान केंद्रित करने की अनुमति देगा।”

शकीरा की कानूनी लड़ाई ने बड़े पैमाने पर ध्यान आकर्षित किया है और कर चोरी के आरोपों का सामना कर रहे अन्य मशहूर हस्तियों के लिए भी अहम है। समझौता शकीरा के लिए एक जीत माना जा रहा है, क्योंकि इसने उन्हें जेल की सजा से बचने की इजाजत दी है।

हालांकि, कुछ आलोचकों का कहना है कि समझौता बहुत उदार है और शकीरा को उसके अपराधों के लिए पर्याप्त रूप से दंडित नहीं किया गया है। उन्होंने यह भी कहा कि समझौता एक बुरा उदाहरण है और यह अन्य लोगों को कर चोरी से बचने के लिए प्रोत्साहित कर सकता है।

कुल मिलाकर, शकीरा की कानूनी लड़ाई एक जटिल और विवादास्पद मामला रही है। समझौता इस मामले को समाप्त कर देता है, लेकिन यह संभावना है कि यह कर चोरी के आरोपों का सामना कर रहे अन्य मशहूर हस्तियों के लिए एक मिसाल कायम करेगा।

OpenAI GPT-4 टर्बो अब तक का सबसे शक्तिशाली जेनरेटिव AI मॉडल जारी करेगा !

Your feedback is much appreciated. Don’t forget to  Share  this article with your network.”

Hello friends, I am Mukesh, the founder & author of ZindagiWow.Com to know more about me please visit About Me Page.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *