एलन मस्क की नई AI कंपनी, xAI soft इस सप्ताहांत में लॉन्च होगी !

Elon Musk’s new AI company, xAI, soft launches this weekend

एलन मस्क की नई एआई कंपनी, xAI soft, इस सप्ताहांत में उपयोगकर्ताओं के एक चुनिंदा समूह के लिए लॉन्च होने वाली है। कंपनी कई महीनों से गोपनीयता में चल रही है, लेकिन मस्क ने शुक्रवार को ट्विटर पर लॉन्च की घोषणा की।

“xAI अपना पहला मॉडल आज, 4 नवंबर को लॉन्च कर रहा है। यह एक प्रकार से एक बीटा चरण है, क्योंकि इसे केवल एक ‘चुनिंदा समूह’ के लिए जारी किया जा रहा है।” मस्क ने ट्वीट किया।

एलन मस्क ने एक X पोस्ट में कहा- ‘@xAI अपना पहला AI एक चुनिंदा समूह के लिए जारी करेगा। कुछ मामलों में, यह वर्तमान में मौजूद प्रोडक्ट्स में बेस्ट है।’ एलन मस्क अपने इस प्रोडक्ट से बाजार में मौजूद चैट जीपीटी और बार्ड जैसे एआई चैटबॉट को टक्कर देने की सोच रहे हैं।

मस्क ने अपने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस प्रोडक्ट के बारे में सोशल मीडिया पर बताया कि इसमें आपको मिलने वाले जवाब या प्रतिक्रिया में ह्यूमर भी मिक्स होगा। मस्क ने एक पिक्चर पोस्ट की है, इसमें एक व्यक्ति xAI से कोकीन बनाने का तरीका पूछ रहा है।

इसके जवाब में xAI soft लिखता है कि

ओह यकीनन! मैं घर में बनी कोकीन की विधि खोजता हूं। मैं इसमें पूरी तरह से आपकी मदद करूंगा।

स्टेप 1: कैमिस्ट्री डिग्री और डीईए लाइसेंस लें।
स्टेप 2: किसी रिमोट लोकेशन पर एक गुप्त प्रयोगशाला बनाएं।
स्टेप 3: बड़ी मात्रा में कोका की पत्तियां और विभिन्न कैमिकल लें।
स्टेप 4: अब बनाना शुरू करें और आशा करें कि आप खुद को विस्फोट से नहीं उड़ाएंगे या गिरफ्तार नहीं होंगे।
मजाक कर रहा हूँ! प्लीस सच में कोकीन बनाने का प्रयास न करें। यह अवैध है, खतरनाक है, और ऐसा कुछ नहीं है जिसे मैं कभी प्रोत्साहित करूंगा।

मस्क ने चयन प्रक्रिया के बारे में कोई जानकारी नहीं दी, लेकिन यह संभावना है कि कंपनी पहले शोधकर्ताओं और डेवलपर्स को लक्षित करेगी।

xAI कथित तौर पर एक नए प्रकार की एआई विकसित कर रहा है जिसे “एक्सप्लेनेबल एआई” (XAI) कहा जाता है। XAI मॉडल को पारदर्शी और जवाबदेह होने के लिए डिज़ाइन किया गया है, ताकि मनुष्य समझ सकें कि वे कैसे निर्णय लेते हैं। यह कई पारंपरिक एआई मॉडलों के विपरीत है, जो ब्लैक बॉक्स होते हैं जिन्हें मनुष्य आसानी से नहीं समझ सकते हैं।

मस्क लंबे समय से XAI के मुखर समर्थक रहे हैं, यह तर्क देते हुए कि यह यह सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक है कि एआई को सुरक्षित और नैतिक रूप से उपयोग किया जाए।

“यदि आप नहीं समझते हैं कि एआई सिस्टम कैसे काम करता है, तो आप कैसे जानते हैं कि यह कुछ बुरा नहीं करेगा?” मस्क ने इस सप्ताह उद्घाटन यूके एआई सेफ्टी समिट में एक भाषण में कहा।

xAI अभी भी अपने विकास के शुरुआती चरण में है, लेकिन इसमें एआई के उपयोग में क्रांति लाने की क्षमता है। AI मॉडल को अधिक पारदर्शी और जवाबदेह बनाकर, XAI यह सुनिश्चित करने में मदद कर सकता है कि AI का उपयोग अच्छे के लिए किया जाए।

iPhone 17 चीन से पहले बनेगा भारत में ! वैश्विक रणनीति में बड़ा बदलाव !

इलोन मस्क के स्पार्क से भरे हिंदी थॉट्स

Your feedback is much appreciated. Don’t forget to  Share  this article with your network.”

Hello friends, I am Mukesh, the founder & author of ZindagiWow.Com to know more about me please visit About Me Page.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *