विश्व रिकॉर्ड: अतुल्य महिला ने सबसे बड़ा स्तन दूध दान किया, हजारों समय से पहले जन्मे बच्चों का पोषण किया ! World Record: Incredible Woman Makes Largest Breast Milk Donation, Nourishes Thousands Of Premature Babies!

जी हाँ, यह हैं ‘एलिज़ाबेथ एंडरसन-सिएरा’ । वह अलोहा, ओरेगॉन, संयुक्त राज्य अमेरिका से दो बच्चों की मां हैं, जिन्होंने किसी व्यक्ति द्वारा स्तन दूध के सबसे बड़े दान के लिए Guinness World Record बनाया है। उसने 20 फरवरी 2015 और 20 जून 2018 के बीच एक दूध बैंक को आश्चर्यजनक रूप से 1,599.68 लीटर (56,301.20 यूके फ़्लूड औंस) दान किया। यह स्टारबक्स में 2,253 वेंटी लैटेस या कोक की 800 2-लीटर बोतलों के बराबर है!

This-woman-holds-world-record-for-largest-donation-of-breast-milk
गिGuinness World Record : वर्ल्ड रिकॉर्ड्स ने शुक्रवार को उनका वीडियो इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया और इसे 1.6 मिलियन से अधिक बार देखा गया।

एलिज़ाबेथ को हाइपरलैक्टेशन सिंड्रोम है, एक चिकित्सीय स्थिति जिसके कारण उसे अत्यधिक मात्रा में स्तन दूध का उत्पादन होता है। वह पिछले नौ वर्षों से दुनिया भर में स्थानीय परिवारों और प्राप्तकर्ताओं को अपना स्तन दूध दान कर रही है। उनका अनुमान है कि उन्होंने कुल मिलाकर 350,000 औंस से अधिक स्तन का दूध दान किया है।

एलिज़ाबेथ के दान से हजारों समय से पहले जन्मे शिशुओं और अन्य बच्चों को खाना खिलाने में मदद मिली है, जिन्हें उनकी मदद के बिना आवश्यक पोषक तत्व नहीं मिल पाते। वह कई माताओं के लिए प्रेरणा हैं और एक सच्ची हीरो हैं।

यहां एलिज़ाबेथ एंडरसन-सिएरा के बारे में कुछ अतिरिक्त विवरण दिए गए हैं:

वह एक प्रमाणित स्तनपान शिक्षिका और परामर्शदाता हैं।
वह मिल्क गॉडेस फाउंडेशन की संस्थापक हैं, जो एक गैर-लाभकारी संगठन है जो हाइपरलैक्टेशन सिंड्रोम से पीड़ित माताओं की मदद करता है।
वह एक प्रेरक वक्ता हैं और उन्हें द टुडे शो, द न्यूयॉर्क टाइम्स और पीपल पत्रिका सहित कई मीडिया आउटलेट्स में दिखाया गया है।
एलिज़ाबेथ एंडरसन-सिएरा वास्तव में एक उल्लेखनीय महिला हैं जो हजारों बच्चों के जीवन में बदलाव ला रही हैं। वह हर जगह की माताओं के लिए एक आदर्श और हम सभी के लिए एक प्रेरणा हैं।

टॉम क्रूज़ की मिशन: इम्पॉसिबल 7, ने बॉक्स ऑफिस पूर्वावलोकन में $7 मिलियन के साथ एक ऐतिहासिक उद्घाटन किया !

Watch Now: Mission Impossible 7 Online Free

Your feedback is much appreciated. Don’t forget to  Share  this article with your network.”

Hello friends, I am Mukesh, the founder & author of ZindagiWow.Com to know more about me please visit About Me Page.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *