रोनाल्डो की कहानी ‘हमेशा तैयार रहो ! मौका जरूर मिलेगा !’ ~ Inspirational Story of Ronaldo

Inspirational Story of Ronaldo

प्रेरणादायक कहानियां हमें अपने पथ पर आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करती हैं। प्रेणादायक हिंदी कहानियां उस ईंधन के समान हैं जो हमें अपने लक्ष्य के प्रति उत्साहित करती हैं और सफलता की और ले जाती हैं। आप यदि असफल होते हैं, निराश होते हैं तो यह कहानियां आपको फिर से उत्साह और कभी हार न मानने की प्रेरणा देती रहेंगी। आइये जानते हैं इन  प्रेरित करती कहानियों की श्रंखला में दुनियाँ के सबसे मशहूर फुटवाल खिलाडी Inspirational Story of Ronaldo से जुड़ी कहानी हमेशा तैयार रहो ! मौका जरूर मिलेगा !

रोनाल्डो की कहानी
हमेशा तैयार रहो ! मौका जरूर मिलेगा
Inspirational Story of Ronaldo !

जब रोनाल्डो 4 साल के थे तभी से फुटबॉल खेल के प्रति उत्साहित रहते थे। फुटवाल के प्रति अपने लगाव और निपूर्णता के कारण 7 साल की उम्र में वह एक स्थानीय फुटबॉल क्लब में शामिल हो गए।

रोनाल्डो नियमित रूप से फुटवाल के प्रशिक्षण में आते थे लेकिन उन्हें कभी भी मैचों में खेलने का मौका नहीं मिलता था। लेकिन उनके कोच हमेशा उनसे कहते थे कि अपनी ट्रेनिंग पर ध्यान दो, एक दिन तुम्हें मौका जरूर मिलेगा।

सफलता सूत्र : सफलता पाने के लिए इन सूत्रों को जान लो ! हर कदम पर मिलेगी कामियाबी

रोनाल्डो के पास क्लबों में प्रशिक्षण जारी रखने के अलावा और कोई विकल्प नहीं था। वह अपने खेल को सुधारने में बहुत कठिन प्रशिक्षण ले रहे थे और पूरी तरह से अपना ध्यान खेल को बेहतरीन तरीके से सीखने में लगाते थे।

हालाँकि उनके पिता उनके फुटवाल के खिलाफ थे जिसके कारण उनके पिता के साथ उनकी अनबन रहती थी।

क्लब में रहते रहते उन्हें दो साल हो गए थे लेकिन उन्हें मैच खलने के लिए यात्रा करने की भी अनुमति नहीं दी जाती थी।

एक दिन उनके क्लब का एक चैरिटी मैच था, जिसमें एक मशहूर फुटबॉलर मुख्य अतिथि थे। जब टीम यात्रा करने की योजना बना रही थी, किट की देखभाल करने वाले सहायक कर्मचारियों में से एक बीमार हो गया। ऐसे में उन्हें इसके लिए किसी की जरूरत थी।

कोच ने सोचा कि क्यों न रोनाल्डो को बाहर ले जाया जाये यह उसके लिए एक अवसर होगा। इसलिए, उन्होंने उसे टीम के साथ यात्रा करने और किट का ध्यान रखने के लिए कहा। अन्य सपोर्ट स्टाफ ने इसका विरोध किया, लेकिन उन्होंने उन्हें मना लिया।

अगर सफल होना चाहते हैं तो ऐसे जियें

जब टीम स्टेडियम पहुंची तो रिवाल्डो ने देखा की उस सेलिब्रिटी फुटबॉलर को देखने के लिए काफी भीड़ जमा हो गई थी।

रोनाल्डो ने यह सब पहली बार देखा था। अपने पहले इस अनुभव से वह काफी उत्साहित थे। वह अन्य खिलाड़ियों को प्री-मैच ट्रेनिंग के लिए किट देकर मदद कर रहे थे।

Inspirational Story of Ronaldo

जब प्रशिक्षण चल रहा था, तब विपरीत टीम के कोच रिवाल्डो के कोच के साथ बातचीत के लिए आए। कुछ देर बाद कोच रोनाल्डो के पास आये और बोले, “आज तुम खेल रहे हो। उसके साथ जाओ”।

रोनाल्डो को एक पल के लिए विश्वाश नहीं हुआ और उन्होंने पूछा क्या ?

कोच ने कहा, ‘विपरीत टीम के कुछ खिलाड़ी ट्रेनिंग के दौरान चोटिल हो गए। इसलिए उनके पास खिलाड़ियों की कमी थी। उन्हें अपनी टीम पूरी करने के लिए मैदान में किसी की जरूरत है।

रोनाल्डो की खुशी का ठिकाना नहीं था !

कोच ने कहा, मुझे मालूम है तुम कर सकते हो जाओ और खुद को साबित करो !

जब मैच शुरू हुआ तो रोनाल्डो तेंदुए की तरह दौड़ रहे थे। उनका खेल देखकर उनके कोच और टीम के साथी हैरान थे।

उन्होंने खेल में हैट्रिक बनाई और अपनी टीम के लिए 4-2 से मैच जीत लिया।

मैच में अपने प्रदर्शन को देखते हुए, सेलिब्रिटी फुटबॉलर ने रोनाल्डो को एक प्रशिक्षण सत्र देने के लिए अपने क्लब में उनसे मिलने के लिए कहा।

सत्र के बाद, उन्हें जूनियर टीम के लिए साइन किया गया। बाद में उन्होंने सीनियर टीम और अपने देश के लिए प्रतिनिधित्व किया। रिवाल्डो अपने क्लब के लिए प्रमुख गोल करने वालों में से एक बन गए।

अपने लक्ष्य को प्राप्त करें 12 तरीके

दोस्तों, हमेशा वो नही होता जो आप चाहते हैं बल्कि आपको वो मिलता है जिसके लिए आप हमेशा तैयार रहते हैं। जीवन कभी भी मौका दे सकता है, लेकिन तब तक हमें हार नहीं माननी चाहिए। बस अपना प्रयास जारी रखें और अपनी बारी का इंज़ार करें। एक दिन आप उस तक पहुंच जाएंगे।

यह भी पढ़े :

मित्रों ! उम्मीद करता हूँ आपको “रिवाल्डो की कहानी ‘हमेशा तैयार रहो ! मौका जरूर मिलेगा !’ ~ Inspirational Story of Ronaldo ” अवश्य पसंद आई होगी कृपया कमेंट के माध्यम से अवश्य बतायें, आपके किसी भी प्रश्न एवं सुझावों का स्वागत है। कृपया Share करें  और  जुड़े रहने की लिए Subscribe करें. धन्यवाद

यदि आप इस ब्लॉग पर हिंदी में अपना कोई आर्टिकल या जो भी जानकारी देना चाहते है (Guest Post) तो कृपया अपनी पोस्ट E-mail करें. Id है – ‘[email protected]’ पसंद आने पर आपकी पोस्ट ZindagiWow.Com प्रकाशित की जाएगी। धन्यवाद

Hello friends, I am Mukesh, the founder & author of ZindagiWow.Com to know more about me please visit About Me Page.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *