डर के आगे जीत है ! मोटिवेशन आर्टिकल हिंदी में Fearless Motivation Article in Hindi

Fearless Motivation

डर के आगे जीत है ! यदि आप कोशिश करते हैं। डर को डराओ यदि जीतना है। हार सिर्फ एक कदम है, बस चलते जाओ। हार जीत लगी रहेगी पर मंज़िल वही पाते हैं जो आगे बढ़ते हैं। जो निडर होकर आगे बढ़ते हैं और डर को डराकर सफल होते हैं। यहॉं आपके लिए एक प्रेरक लेख ‘Motivation Article’ दिया जा रहा है ‘Fearless Motivation Article ‘ जो आपको आपके लक्ष्य के लिए उत्साहित करेगा। आइये जानते हैं।

Fearless Motivation Article | मोटिवेशन आर्टिकल “डर के आगे जीत है”

अगर तुम्हारा लक्ष्य तुम्हारे अंदर आग नहीं लगा देता, अगर तुम्हारा उद्देश्य तुम्हारे अंदर उत्त्साह नहीं भरता, अगर तुम्हरा सपना तुम्हें जगाये नहीं रखता तो समझ जाओ। यह तुम्हारा लक्ष्य हैं ही नहीं। यह तुम्हारा सपना नहीं है।

अरे कामियाबी हासिल करनी है तो उठो ! लक्ष्य को पाना है तो जागो ! कब तक सोते रहोगे । अगर सपने पूरे करने है तो जागना होगा। यदि कुछ हांसिल करना है तो ज़िद्दी बनना पड़ेगा।

अगर हार से डरते हो तो किस बात का डर है तुम्हें – सफलता के रास्ते पर हार या जीत ही मिलता है तो डर किस बात का, बस आगे बढ़ता जा। ज़िन्दगी के हर एक मोड़ पर तुम्हें दर्द सहना है। यदि हार निश्चित है तो डर किस बात का, खुलके सामना करो शायद यही आपका निडर होना हार को जीत में बदल दे।

लोग कहेंगे तू कुछ नहीं कर सकता – तब तुम्हारे पास दो रास्ते होते हैं। या तो अपने लक्ष्य को छोड़ दो या जो बोलते हैं उन्हें बोलने दो ना। आपको उन्हें बोलकर नहीं, बल्कि करके जबाब देना है। अगर लोग तुझे तेरी कमज़ोरी बताते हैं तो तू अपनी उसी कमज़ोरी को अपनी ताकत बना ले। और आगे बढ़ते जा और जब तक कोशिश करता जा जब तक तेरे अंदर का डर तुझसे न डर जाये।

जीत गया तो यही लोग तुझे सलाम ठोकेंगे और हार भी गया तो जीतने का सबक मिलेगा, रुकना नही आगे बढ़ते जाना है। जब तक तुम नहीं चाहते तब तक तुम नहीं हारते। यदि खुद पर भरोसा है तो डर के आगे जीत है।

Youtube पर देखें ! << Click Here >>

यह भी पढ़े ;

सफल होना है तो लक्ष्य पर शेर की तरह नज़र रखो !

हार मानने की सोच रहे हो तो ज़रा इसे पढ़ लो ! कभी हार मत मानो ! Never Give Up !

ऐटीट्यूड स्टेटस हिंदी

सोचना बंद अब करना शुरू करो ! Stop Thinking Start Doing ! Think less do more

यह पोस्ट “डर के आगे जीत है ! मोटिवेशन आर्टिकल हिंदी में Fearless Motivation Article in Hindi” आपको कैसी लगी कृपया कमेंट के माध्यम से अवश्य बतायें, आपके किसी भी प्रश्न एवं सुझावों का स्वागत है। कृपया Share करें और जुड़े रहने की लिए Subscribe करें. धन्यवाद

Hello friends, I am Mukesh, the founder & author of ZindagiWow.Com to know more about me please visit About Me Page.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *